0

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi | Adsense Approval Trick

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi

 

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi | Adsense Approval Trick

 

Hi Dosto, आज हम Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi के बारे में बात करेंगे. प्रत्येक blogger के लिए ADSENSE आवश्यक है, जो online पैसा बनाना चाहते हैं. आप उन bloggers में से एक हैं, जो blogging से money earn करने के लिए content का monetize करना चाहते हैं; यही कारण है कि आप यहाँ हैं. लेकिन Google Adsense account को कैसे approve करना है? मैंने Google Adsense से जल्दी approval के लिए आवश्यक सबसे जरूरी चीजें सूचीबद्ध किया हैं. तो चलिए start करते हैं Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi. Top 25 Best Free SEO Tools In Hindi

 

Requirements You Must Know Before Applying Adsense —

आपको Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले unique website monetization strategies के लिए इन quick tips के बारे में अवश्य पता होना चाहिए. लेकिन Blogger/WordPress के लिए Adsense approval कैसे प्राप्त करें? AdSense approval trick 2018 in Hindi? Blog के लिए Adsense approval कैसे तेजी से प्राप्त करें? Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi? Google Adsense account को कैसे approve किया जाए?

Google AdSense आपके लिए top ad networks है, और इसलिए आप AdSense account खरीदने के लिए internet पर बहुत से ads देख सकते हैं. Top 14 tips for starting a WordPress blog

 

Google AdSense आपकी content के लिए publishers को highest CTR प्रदान करता है. Google AdSense के साथ, publisher सह blogger हर रोज high revenue earn कर सकता है. यह सबसे अच्छा ad networking platform है, जो कि हर publisher अपने blog or website को monetize करना चाहता है. यह ad networking program आपको customization के साथ अपने blog पर ads डालने की अनुमति देता है. जब भी कोई visitor, approved site content पर placed ads पर clicks करता है, तो publisher को advertisement का कुछ प्रतिशत भुगतान मिलता है. Pros and Cons of HTTPS: Traditional vs Let’s Encrypt vs Cloudflare

 

इसके अलावा, Adsense के बिना भी blogging से पैसा कमाई करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन market में Adsense, publishers के साथ high revenue sharing करने के लिए top पर है. और यही वजह है कि Blogger/WordPress के साथ पैसा बनाने के लिए Adsense पहली पसंद बन गया है. Google Adsense account बनाने और Google Adsense के साथ पैसे कमाने के लिए, Google AdSense से approval प्राप्त करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों को जानना, उनका पालन करना आवश्यक है.

बस सही प्रक्रिया का पालन करें और Adsense द्वारा approved हो जाओ. Google AdSense के लिए apply करने से पहले नीचे चर्चा की गई things से बहुत सावधान रहें.

8 Great On-Page SEO Techniques That’ll Boost Your Rankings

 

 

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi

 

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi | Adsense Approval Trick

 

1. Privacy Policy

मैंने इसे पहले listed किया है, क्योंकि Privacy Policy का सबसे अधिक महत्व है, यदि आप Google AdSense से approval प्राप्त करना चाहते हैं. Privacy Policy का अर्थ है कि आप scam नहीं हैं, बल्कि आप blogging business के बारे में बहुत serious हैं. Privacy Policy आपके readers को बताता है कि आपके blog में क्या है और readers को आपकी website or blog पर क्या मिलेगा. एक privacy policy होने का मतलब है कि आप वास्तव में अपने visitor के बारे में care करते हैं. इसलिए अपनी privacy policy के बारे में लिखिए या online help के लिए search करें. और Google Adsense पर apply करने से पहले home page पर link डाले.

Top 700+ High PR Sites [2018]

 

2. Contact Us Page

ये Google AdSense account के लिए आवेदन करने से पहले blog के लिए demanding and essential page है. Contact Us Page में blogger या site के founder के बारे में contact information है. Contact details आपकी मौजूदा contact information जैसे कि आपके contact numbers, social media links, your address, email IDs, etc. प्रदान करना चाहिए. यह आपके reader को समझ देगा कि आप वास्तव में human हैं और spam or bot नहीं हैं. Contact Us page बनाकर, आप Google को दिखाते हैं कि आप वास्तव में अपने customer की देखभाल करते हैं और हमेशा उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं. इसलिए Google Adsense के लिए आवेदन करने से पहले अपने home page पर link बनाना और डालना महत्वपूर्ण है.

How To fully Use Yoast SEO in Hindi

 

3. About Us Page

उपरोक्त two pages की तरह, Google Adsense से approval प्राप्त करने के लिए “About Us” page भी बहुत महत्वपूर्ण है. ये वह page है जहां आप अपने बारे में जानकारी डाल सकते हैं. बस आपने आपको describe करें, आपकी services, आप आपने business के बारे में और भविष्य में आप क्या करेंगे ये बता सकते हो. यह विश्वास बनाने में मदद करता है और readers आप पर अधिक विश्वास करते हैं. Readers के साथ relationships स्थापित करने के लिए अपने और अपने business or blog का describe करें; इसलिए Google Adsense के लिए आवेदन करने से पहले about us page को भी बनाने की ज़रूरत है. Top 8 Tips To Reduce Blog Load Time In Hindi

 

4. Number Of Posts

असल में आवश्यक posts की maximum number के बारे में कोई विशिष्ट या कोई official rule नहीं है. मैंने देखा है कि ऐसे bloggers हैं, जिनको 20 posts से भी कम post के साथ Adsense approval मिला है; जबकि दूसरी तरफ; ऐसे कई bloggers हैं जो अभी भी 100+ post के बाद भी Google Adsense से approval प्राप्त करने के लिए कतार में हैं. सबसे अच्छी बात आप Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले 25 to 30 good quality posts के साथ तैयार हो सकते हैं.

Why SEO is So Important

 

5. Quality Content

किसी भी क्षेत्र में Quality अधिक मायने रखती है. सबसे बुनियादी चीजें जो आपको करने की आवश्यकता हैं वे high-quality content लिखें. High-quality content को लिखना बहुत महत्वपूर्ण है, और आपके Adsense approved account के बाद भी, आपको इसे किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. Adsense ही नहीं, बल्कि Google भी high-quality web pages को जल्दी से index करता है. इसलिए, यदि आप Adsense approval प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपनी quality content के साथ Google को impress करना चाहिए. यहां मैं प्रत्येक blog post में कम से कम 800+ words रखने की सलाह देता हूं. 5 Tips How To Choose Best Theme For Website Or Blog In Hindi

 

Quality content बनाने के दौरान कुछ quick rules का पालन करें:-

Unique and original content लिखें.

Grammar and spelling mistake न करे.

800 words से अधिक blog post लिखे.

Proper heading, sub-headings and bulleted points के साथ.

Interesting, innovative, fresh information.

Useful and instructive.

Easy to understand.

User-friendly.

Top 10 Best Free Blog Post Title Generators Tools 2018 In Hindi

 

6. Verify Name And Email Address

Adsense approval के लिए आवेदन करते समय, इसके बारे में और contact pages में अपना name and email ID डालना आवश्यक है. Adsense के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की verify करने के लिए Google को इसकी आवश्यकता है. यह verification process को गति देने में भी मदद करता है. आपके द्वारा प्रदान किए गए proper name and email address के साथ आप Google Adsense account की approval process को दरकिनार करने में सहायता करते हैं.

Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain?

 

7. Only “Above 18” Can Apply

Google Adsense से तेजी से approval प्राप्त करने के लिए, 18 वर्ष से अधिक पार करना अनिवार्य है. ऐसे bloggers हैं जो incorrect age लिखने की कोशिश करते हैं लेकिन अंततः payouts के लिए परेशानी में पड़ते हैं. इसलिए, Google Adsense account के लिए आवेदन करते समय आपकी correct birth date and age का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है. Top 10 Most Common SEO Mistakes to Avoid

 

8. Beautiful Blog Design

Content की quality के साथ, blog’s design की quality पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है. Google quality वाले blog प्रदान करने के लिए world known है, लेकिन impressive designs उन्हें quality वाले sites बनाते हैं, जो अधिक visitors and readers को drive करते हैं. इसलिए, जब आप Adsense approval के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो एक पेशेवर तरीके से blog को विकसित करने पर विचार करना महत्वपूर्ण है. Adsense से approval प्राप्त करने के लिए fast-loading design पर विचार करें.

 

आपके blog में following features होनी चाहिए:-

Easy to navigate.

Proper menus.

Simple and professional.

Fast loading.

SEO friendly.

No useless stuff or widgets in sidebar or footer.

Choose The Perfect Domain Name In Hindi

 

9. Check Your Content Type

आपको अवश्य पता होना चाहिए कि Google Adsense कुछ irrelevant types की content को स्वीकार नहीं करता है; जैसे adult/porn materials, copyrighted, pirated, hate violent or hacking stuff. Google Adsense से approval प्राप्त करने के लिए, केवल acceptable format में content लिखें. language के दृष्टिकोण के लिए, Adsense द्वारा supported English,हिंदी या अन्य भाषाओं में लिख सकते हैं. Top 5 Best Free WordPress Hosting In Hindi

 

10. Top Level Domain

Adsense से approval प्राप्त करने के लिए, अपने खुद के unique domain होना महत्वपूर्ण है. आपका Domain आपकी online identity के अलावा कुछ भी नहीं है. Domain आपको उस विषय पर high authority बनाने में मदद करता है, जो आपकी site हमेशा articles प्रकाशित करती है. इसलिए, unique, short और आसानी से समझने वाले domain name choose करे जो आसानी से आपके blog niche को relate कर सकते हैं. इसलिए Google Adsense के लिए आवेदन करने से पहले अपने blog के लिए new and catchy domain name खरीदना महत्वपूर्ण है.

 

11. Remove Other Ad Networks

आपकी site पर मौजूद content के साथ any other ad serving network का उपयोग ना करना बेहतर है. Adsense के लिए आवेदन करने से पहले अपने blog को ads से free बनाएं. Adsense के लिए आवेदन करने से पहले मैं अन्य सभी ad networks को हटाने की सलाह देता हूं.

 

12. Check Your Traffic Source

किसी भी advertiser के लिए Traffic सबसे महत्वपूर्ण factor है, और AdSense, advertiser’s के दृष्टिकोण से सोचता है कि वह आपकी site पर high paying ads की सेवा कर रहा है. इसलिए Google उन sites and blogs के लिए केवल Adsense account प्रदान करता है जो legitimate sources के माध्यम से high organic traffic लाते हैं. मैं आपको search engine से, Facebook, Twitter. social media आदि के माध्यम से traffic प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह देता हूं.

 

13. Blog Age

मेरे अनुभव में, Age के बारे में कोई विशेष नियम नहीं है. यदि आपका Blog 2+ महीने पुराना है, तो Google इसकी approval दे सकता है. मुझे तो सिर्फ 40 दिनों में approval मिल गया था .आप अपने Blog पर सक्रिय रहें, quality content लिखते रहें.

 

14. Apply With The Best Site You Have

अधिकांश blogger, different sites पर different topics लिखते हैं. यदि आपके पास एक से अधिक sites है, तो आपको सबसे अच्छे sites से आवेदन करने की सिफारिश करता हु. बाद में आप अपनी sites को one Adsense account में जोड़ सकते हैं.

 

15. Connect With Webmaster Tools

Google Analytics और Search Console [Webmaster Tools] आपके site के बारे में detailed statistic प्रदान करने में Google की ओर से सबसे अच्छा tools हैं. इन two tools के साथ अपनी site को जोड़ना बहुत जरूरी है. यह आपकी site पर visits के लिए सभी analysis दिखाता है, visitor आपकी content का responds कैसे देता है, और न केवल आपके लिए बल्कि Google के लिए भी. यह आपकी site के performance में सुधार करने में आपकी सहायता करेगा. बदले में, Google Adsense से approval प्राप्त करने की संभावना में वृद्धि होगी.

 

बहुत सारे नौसिखिया blogging में एक great career बनाना चाहते है. इसमें कोई संदेह नहीं है, blogging एक art है और मेरे अनुभव के अनुसार, यह आपको अच्छा पैसा कमाने में मदद करेगा. लेकिन, एक great blogging career में खुद को स्थापित करने के लिए, best ad networks खोजने की आवश्यक है. Google AdSense एक ad networks का excellent platform है. Adsense account holder बनने के लिए कुछ basic rules का पालन किया जाना चाहिए. Google Adsense से approval प्राप्त करने के लिए certain eligibility requirements को पूरा करने के लिए हर प्रक्रिया का सावधानीपूर्वक पालन करें.

 

 

मैं आशा करता हु की आपको Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi ये Article पसंद आएगा.अगर आपको ये article पसंद आया तो comment and share कीजिये.

…Thank You…

Pipan sarkar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *