0

Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain?

Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain

 

Hi Dosto, आज हम Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain के बारे में बात करेंगे. तो चलिए start करते है Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain-

 

How Google Finds Your Website

सबसे पहले, ये समझते हैं कि Google अपने search engine pages के भीतर rank करने के लिए sites को कैसे ढूंढता है. वे प्रत्येक दिन लाखों websites (and their pages and posts) के crawl करने के लिए  bots” (also called “spiders”) नामक special programs बनाते हैं. ये bots एक website’s के सभी data को इकट्ठा करते हैं और catalog करते हैं और इसे पूरे worldwide web के एक index में जोड़ते हैं. Why SEO is So Important

 

How Pages are Ranked

Google के ranking algorithm का formula हमेशा बदल रहा है (और company इसे सार्वजनिक रूप से साझा नहीं करती है).

हालांकि, कई महत्वपूर्ण known criteria हैं जो websites को Google के results में top स्थान पर रखता हैं. Top 700+ High PR Sites [2018]

 

Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain?

 

Search Engine Criteria

SEO

Search Engine Optimization, जो SEO के रूप में जाना जाता है, यह सुनिश्चित करता है कि एक website में सही keywords, titles, image text and headings को भी शामिल किया गया है.

एक अच्छा search engine optimization expert लगातार आपकी site के SEO performance पर नज़र रखता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह Google के index and algorithm bots की मांग के लिए peak exposure and discovery के लिए अनुकूलित है.

How to write an article for blog or website

 

Domain Age

हां, Google में ranking websites की बात आती है तो Google Domain Age को देखता हैं. Google six months से कम उम्र के websites को “new” site consider करता हैं.

Older sites को अधिक विश्वसनीय माना जाता है. और spurious or unverified information post करने की संभावना कम होता हैं. छह महीने से भी कम के उम्र की Sites के search ranking में वृद्धि, धीरे धीरे होता हैं. Top 25 Best Free SEO Tools In Hindi

 

Keyword Competition

Keyword को words and phrases को अक्सर users द्वारा दर्ज किया जाता है जब users online searches करते हैं जितनी बार एक words की खोज की जाती है, उतना “competitive” Google उन्हें समझता है.

Less competitive keywords ranking में ऐसे होते हैं जिन्हें कम बार खोजी जाती है और वे website’s के long-term search engine optimization strategy का भी हिस्सा बन सकते हैं. आप Keyword Research Tools का उपयोग करें.

Top 14 tips for starting a WordPress blog

 

Content Quality Is Key

Google के spider bots लगातार verify करते हैं कि एक website’s की content यथासंभव users के लिए fresh and relevant है.

कई factors हैं, जिससे website’s को Google index करता हैं-

 

Length Of Posts,

Timeliness Of Content,

Original Content.

8 Great On-Page SEO Techniques That’ll Boost Your Rankings in Hindi

 

Length Of Posts

एक तरह से search engines इन “junk” websites से मुकाबला करते हैं, site पर प्रत्येक post की length को माप कर.

According to Neil Patel and Quicksprout, the average top 10 page has over 2000 words!

आम तौर पर, एक website’s की longer posts को अधिक विश्वसनीय माना जाता हैं. एक अच्छी ranking करने के लिए content posts हमेशा 300 words से ज्यादा  होना चाहिए. हालांकि 1,000 to 3,000 words की लंबी posts बेहतर प्रदर्शन करती हैं.

एक अधिक विस्तारित पोस्ट Google को बताती है कि आपकी website उस विषय पर एक actual authority है जो actual authority इसे cover करती है.

How To fully Use Yoast SEO in Hindi

 

Timeliness Of Content

Relevance की बात आती है, तो Search engine’s के कुछ खास प्रकार की content को दूसरों से अधिक value देता हैं. उल्लेखनीय, current and breaking news events के बारे में posts कम समय में ही higher rank करेंगे.

लेकिन आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप नियमित रूप से अपनी site पर कुछ fresh, current event संबंधित content भी post करे. Pros and Cons of HTTPS: Traditional vs Let’s Encrypt vs Cloudflare

 

Original Content, Not Duplicate Garbage!

यह कहने की जरुरत नहीं है, की आपको Original Content ही post करने का हैं. Google के spider bots एक entire website को सेकंड में index कर सकते हैं, जबकि साथ ही search index में अपनी हर content को हर दूसरे site के साथ cross-referencing कर सकते हैं.

Top 15 Tips To Approve Google Adsense in Hindi 

 

Additional Search Engine Criteria

Domain Cleanliness

एक “clean domain” होने का अर्थ है कि आपकी website को search index system को धोखा देने का प्रयास करने के लिए flagged किया गया है या नहीं.

Penalized की जाने वाली sites overusing keywords (AKA “keyword stuffing”) का उपयोग करते हुए या, “backlinks” (links to your websites from spammy, low-rated content sites) से Backlink लेने से आपको punish किया जा सकता हैं., जितना हो सकते हैं highest quality organic backlinks इस्तेमाल करे.

ये दोनों practices करने से आपकी site पर penalized लगाया जा सकता है और आपकी site’s की search index rating को नुकसान पहुंचेगा. और अचानक आपकी website पूरी तरह से search results से गायब हो जायेगा.

Choose The Perfect Domain Name In Hindi

 

Quality External Reference Links

दूसरी ओर, verified, high-quality, legitimate internet sources से आपकी website के links, Google search index के भीतर आपकी ranking को बेहतर बनाते हैं.

इन प्रकार की quality backlinks प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका है superb, useful and relevant content post करना. Top 8 Tips To Reduce Blog Load Time In Hindi

 

How Often New Content Is Added

एक और बात यह है कि Google ये भी देखता है कि आप अपनी website पर कितनी बार new content post करते हैं.

Spider bots बड़े भूख होते हैं और old content से unsatisfied होते हैं. इसलिए new content पोस्ट करने की कॉसिश करे हमेशा. इन bots को अच्छी तरह से खिलाया रखना यह आपकी नौकरी है. और आप इसके लिए fresh content देते रहे.

यदि आप new content को week में कम से कम दो या तीन बार post करते हैं, तो आपकी website की content crawled, indexed और Google की search index में quickly जोड़ दी जाएगी. Top 5 Best Free WordPress Hosting In Hindi

 

So How Long Does It Take?

अब जब आपको SEO rankings कैसे काम करने है इसके बारे में पता चल गया है, तो search engine rankings के top तक पहुंचने में कितना समय लगता है?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, Google के trust और अपनी website’s की reputation में सुधार करने के लिए कुछ समय लगता है. यदि आप एक excellent search engine optimization plan का उपयोग करते हैं और एक quality website बनाते हैं जो लगातार updated and optimized content पोस्ट करता हैं, तो आपकी site SERP’s के top पर जाने में ज्यादा समय नहीं लगता हैं.

इसमें लगभग 3-6 months लगते हैं.

हां, three to six months लग सकते हैं. Quality SEO execution के लिए three months बहुत ही कम समय है एक site के लिए. और, इससे भी बेहतर, आपकी site ने three month mark को पारित करने के बाद, आपके परिणाम अब faster and faster सुधारेंगे. एक बार जब आप search engine’s का trust कमाते हैं, तो Google आपको reward भी देगा.

 

 

मैं आशा करता हु की आपको Blog Or Website ko Google Me Rank Karne Me Kitna Samay lagta hain ये Article पसंद आएगा.अगर आपको ये article पसंद आया तो comment and share कीजिये.

…Thank You…

Pipan sarkar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *